यूओके टाइम टेबल 2020

हैलो प्रिय उम्मीदवारों, सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी जो कोटा विश्वविद्यालय के अंतर्गत आती है। विश्वविद्यालय फरवरी – मार्च 2020 के महीने में इस नए सत्र वर्ष 2019-20 के लिए यूजी और पीजी डिग्री परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। अब विश्वविद्यालय आगामी सत्र में यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों की परीक्षा तिथि की घोषणा करने के लिए तैयार है। दिन। हम जानते हैं कि कुछ छात्र इंटरनेट पर बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम के लिए नियमित रूप से कोटा यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2020 की खोज कर रहे हैं, लेकिन वे इसे खोजने में असफल रहे हैं। क्योंकि विश्वविद्यालय ने यूओके परीक्षा तिथि पत्र 2020 के संबंध में एनएवाई आधिकारिक अद्यतन प्रदान नहीं किया है।

नवीनतम अपडेट: आखिरकार, 22 फरवरी को BA B.Sc B.Com 1st, 2nd, 3rd Year Exam के लिए कोटा यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2020 जारी किया गया है। छात्र यूओके यूजी भाग 1, 2, 3 परीक्षा टाइम टेबल 2020 पीडीएफ डाउनलोड करने में सक्षम हो सकते हैं। निम्नलिखित अनुभाग में, हमने टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक प्रदान किया है। आप नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके वार्षिक परीक्षा अनुसूची डाउनलोड कर सकते हैं। UOK UG परीक्षा 4 मार्च से 13 मई 2020 तक आयोजित की जाएगी।

 

विश्वविद्यालय द्वारा अपलोड की जाने वाली टाइम टेबल उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से एक पीडीएफ प्रारूप है। कोटा विश्वविद्यालय से विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का नामांकन हुआ है। ये सभी आकांक्षी स्वेच्छा से डेट शीट का इंतजार कर रहे हैं लेकिन यह अभी तक प्रकाशित नहीं हुई है। UOK टाइम टेबल 2020 की स्थिति के बारे में जानने के लिए उम्मीदवारों को कुछ समय अवधि के लिए धैर्य रखने की आवश्यकता है।

अपडेट के अनुसार, हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि परीक्षा प्राधिकरण जनवरी 2020 के महीने में यूजी पीजी भाग 1, 2, 3 तारीख पत्रक जारी करेगा। इसलिए हमने सभी को सलाह दी कि आप बेकार की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद किए बिना अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दें। UOK UG PG 1st, 2nd, 3rd Year Time Table की आधिकारिक घोषणा के बाद, हम आपको निश्चित रूप से सूचित करेंगे और इसे डाउनलोड करने के लिए इस पेज के नीचे एक सीधा लिंक भी साझा करेंगे।

जिन उम्मीदवारों ने शुल्क के साथ अपने आवेदन पत्र जमा किए हैं, उन्हें अब अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू करने की आवश्यकता है और वार्षिक परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। महान तैयारी के लिए सभी के लिए पर्याप्त समय अवधि बाकी है। अधिकारी यूओके द्वारा अधिकारियों पर अपलोड किए गए यूजी प्रथम, द्वितीय, अंतिम वर्ष की डेट शीट के अनुसार परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। इसके अलावा, छात्रों को अपने अध्ययन, परीक्षा, परिणाम और समय सारणी से संबंधित किसी भी प्रकार के तनाव को लेने की जरूरत नहीं है। और एक और बात यह है कि परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए छात्रों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

आधिकारिक शैक्षणिक कैलेंडर 2019-20 के अनुसार, कोटा विश्वविद्यालय 1 फरवरी से 15 फरवरी 2020 तक यूजी पीजी व्यावहारिक परीक्षा का आयोजन करेगा। यूओके बीए, बीएससी, बी.कॉम, बीबीए, बीसीए वार्षिक मुख्य परीक्षा 2 मार्च से आयोजित की जाएगी। 16 अप्रैल 2020 और MA, M.Sc, M.Com पिछला अंतिम वर्ष परीक्षा 1 अप्रैल से 15 मई तक आयोजित किया जाएगा।

आधिकारिक समाचार के अनुसार, कोटा विश्वविद्यालय ने 4 दिसंबर 2019 को यूजी पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म शुरू किया है। इसलिए सभी छात्र 18 दिसंबर को अंतिम तिथि से पहले बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन आवेदन पत्र भी भर सकते हैं। परीक्षा फार्म प्रक्रिया के पूरा होने के बाद, परीक्षा सेल आगामी दिनों में यूजी पीजी प्रथम, द्वितीय, अंतिम वर्ष की समय सारणी 2020 प्रकाशित करेगी। यूओके एडमिट कार्ड 2020 एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र में ले जाने के लिए एक स्वैच्छिक दस्तावेज है। यदि उम्मीदवार अपनी परीक्षा के एडमिट कार्ड नहीं रखते हैं, तो वे परीक्षा में भाग लेने के लिए पात्र नहीं होंगे। यूओके टाइम टेबल 2020 की सफल घोषणा के बाद, परीक्षा प्राधिकरण नियमित और निजी दोनों उम्मीदवारों के लिए हॉल टिकट प्रकाशित करेगा। यह आधिकारिक वेब पोर्टल पर पीडीएफ प्रारूप में परीक्षा से दो या तीन सप्ताह पहले जारी होने की उम्मीद है। इसमें कई विवरण जैसे, उम्मीदवारों के नाम और पिता का नाम, परीक्षा केंद्र का नाम, कोड और पता, रोल नंबर, जन्म तिथि, परीक्षा का नाम, तिथि, दिन और समय और अन्य संबंधित जानकारी होनी चाहिए। कोटा विश्वविद्यालय अपने आधिकारिक वेब पेज पर परीक्षा समय सारणी प्रकाशित करेगा। परीक्षा अनुसूची डाउनलोड करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए। निम्नलिखित अनुभाग में, आपको परीक्षा योजना का डाउनलोडिंग लिंक मिलेगा। आप यहां कोटा विश्वविद्यालय टाइम टेबल 2020 को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। कोटा विश्वविद्यालय के बारे में कोटा विश्वविद्यालय (UOK) कोटा, राजस्थान, भारत में एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय है। यह राजस्थान राज्य विधानमंडल द्वारा अधिनियमित कोटा विश्वविद्यालय अधिनियम 2003 के माध्यम से स्थापित किया गया था और राजस्थान के राज्यपाल द्वारा आश्वासन दिया गया था। प्रो। बी। एल। वर्मा को विश्वविद्यालय के पहले कुलपति और महामहिम राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। एन सी जैन, राजस्थान के राज्यपाल विश्वविद्यालय के पहले कुलपति थे।

यूओके यूजी पीजी परीक्षा समय सारणी 2020 कैसे डाउनलोड करें
♦ चरण 1: - सबसे पहले, उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.uok.ac.in पर जाना होगा।

- चरण 2: - इसके बाद, होम पेज पर परीक्षा अनुभाग पर जाएं।

♦ चरण 3: - यहां टाइम टेबल 2020 लिंक खोजें और उस पर क्लिंक करें।

♦ चरण 4: - फिर अपना कोर्स और स्ट्रीम चुनें जिसके लिए आपने नामांकन किया है।

- स्टेप 5: - इस पर क्लिक करें।

♦ चरण 6: - UOK परीक्षा तिथि पत्र 2020 अब स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।

- चरण 7: - समय सारणी में दी गई जानकारी की जाँच करें और इसे सहेजें।

- चरण 8: - उम्मीदवार अच्छी तरह से तैयार होने के लिए उसी का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

कोटा विश्वविद्यालय परीक्षा टाइम टेबल २०२० डाउनलोड करें: – (अब उपलब्ध है) आधिकारिक वेबसाइट: https://www.uok.ac.in/ हमें उम्मीद है, UOK टाइम टेबल 2020 पर यह लेख उन सभी दावेदारों के लिए बहुत उपयोगी है, जो अभी यहाँ आ रहे हैं। यहां जाने के बाद, यदि आपको इससे संबंधित कोई संदेह और शंका है, तो आप नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में टिप्पणी के माध्यम से हमसे पूछ सकते हैं। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए, हमारे साथ जुड़े रहें और अपनी आँखें यहाँ रखें। यात्रा के लिए धन्यवाद।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *